तैमूर अली खान : “तुम्‍हारे बेटे का नाम तो नहीं रखा, अपने काम से काम रखो” – अब संघियों पर ऋषि कपूर का गुस्सा

करीना और सैफ अली खान मंगलवार को एक बेटे के माता-पिता बन गए। इस खबर के आते ही सोशल मीडिया पर इस जोड़ी को खूब बधाइयां मिलीं। लेकिन जैसे ही खान परिवार ने बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी घोषित किया तो सोशल मीडिया पर एक बहुत बड़ा वर्ग इस नाम को रखे जाने को लेकर सैफ और करीना की आलेचना करने लगा। सोशल मीडिया पर हुए तैमूर के नाम के विरोध में अब करीना कपूर के चाचा और तैमूर के नाना ऋषि कपूर ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है।

ऋषि कपूर ने ट्विटर पर ऐसे लोगों का मुंह बंद कराते हुए लिखा, ‘ आप सब लोग इस बात को लेकर क्‍यों चिंतित हैं कि माता-पिता अपने बच्‍चे का क्‍या नाम रखते हैं। आप सब अपने काम पर ध्‍यान दें क्‍योंकि इसका आपसे कोई लेना देना नहीं है। यह माता पिता की इच्‍छा है।’ ऋषि कपूर ने न केवल लोगों को काम से काम रखने की नसीहत दी, बल्कि ऐसे लोग जो सैफ और करीना को यह नाम रखे जाने के लिए खरी-खोटी सुना रहे थे उन्‍हें भी ऋषि कपूर ने नहीं छोड़ा।

एक व्‍यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, ‘ सभी नामों में से तैमूर. माता-पिता इतना बेहुदा नाम कैसे रख सकते हैं।’ इस पर ऋषि कपूर ने जवाब देते हुए लिखा, ‘ तुम अपने काम से काम रखों. तुम्‍हारे बेटे का नाम तो नहीं रखा ना। तुम होते कौन हो कमेंट करने वाले।’ यह पहला मौका नहीं है जब ऋषि कपूर ट्विटर पर अपनी राय बेबाकी से रखते दिख रहे हैं। बता दें कि करीना कपूर रणधीर कपूर की बेटी हैं और ऋषि कपूर करीना के चाचा हैं।

जहां एक तरफ ट्विटर पर लोग तैमूर नाम के विवाद में फंसे थे वहीं दूसरी तरफ कपूर और खान परिवार के लोग उनके बेटे के पैदा होने का जमकर जश्‍न मना रहे थे।

ऋषि हमेशा से ही ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और कई बार उन्‍हें लोगों को जवाब देते हुए देखा गया है। दरअसल अधिकतर लोग ‘तैमूर’ नाम से सिर्फ उस मुस्लिम बादशाह तैमूर लंग को याद किया गया, जिसने 14वीं शताब्दी के अंत में हिन्दुस्तान (दिल्ली की सल्तनत) पर हमला किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *