धोनी के कप्तानी छोड़ने पर आया साक्षी का बयान

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में जब भी सफल कप्तानों का जिक्र होगा तो उसमें भारत के महेंद्र सिंह धोनी का नाम बेशक आएगा. धोनी का नाम भारत के ही नहीं विश्व के सफलतम कप्तानों की सूची में आता है. धोनी ने बुधवार को भारत की एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है.

एक ऐसे देश में जहां संन्यास लिया नहीं जबरन लिवाया जाता रहा है, धोनी ने अपने चरम पर रहते कप्तानी से हटने का फैसला किया और नई मिसाल पेश की.

उनका यह फैसला हैरानी भरा रहा जिससे पूरा क्रिकेट जगत सकते में हैं. धोनी से इस्तीफे की उम्मीद किसी को नहीं थी. मैदान पर ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला भी उतने ही शांत अंदाज में लिया, जिस तरह वह मैदान पर कप्तानी करते रहे हैं.

कप्तान धोनी के इस फैसले के बाद खुद उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने सामने आकर अपने पति के इस शानदार सफर पर उनकी पीठ थपथपाई. साक्षी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, ‘कोई भी ऐसा पर्वत नहीं है जो तुम्हें उस पर चढ़ने(बड़ी-बड़ी उपलब्धियों) से रोक सके. तुम पर गर्व है!!!!’

भारतीय टीम को टी20 और विश्वकप 2011 का विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान की पत्नी साक्षी को उनके क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन पर कितना गर्व है ये उनके इस ट्वीट से साफ नज़र आता है. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने अपने कार्यकाल में भारत के लिए 199 वनडे मकाबलों में कप्तानी की और 110 मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई जबकि 74 मुकाबलों में उनकी टीम को हार मिली. 

कप्तान धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन अब भी धोनी वनडे और टी20 टीम में बतौर बल्लेबाज़ अपना जलवा दिखाते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *