मंदिर को लेकर पटना में जमकर हुई रोड़ेबाजी, इतने पुलिस अस्पताल में भर्ती!,बढ़ रहा तनाव…

पटना: पटना सिटी के चौक शिकारपुर इलाके के नाला पर स्थित सड़क किनारे बने मंदिर को नगर निगम प्रशासन द्वारा आज हटाए जाने को लेकर स्थानीय लोगो ने जमकर हंगामा किया साथ ही मौके पर एक कार समेत कई मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस पर भीड़ ने पथराव करना शरू कर दिया जिसके फलस्वरूप पुलिस के जवान ने लोगो पर लाठी चार्ज कर दिया.
चौक शिकारपुर के थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे के अनुसार 5 पुलिस के जवान घायल हुए हैं घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इस मामले में वहां के स्थानीय लोग मंदिर के पुजारी को दोषी बता रहें हैं, मंदिर के आस-पास रहने वाले लोगों के अनुसार नया मंदिर निर्माण के समय पुजारी ने कोई विरोध नहीं किया और जब कल मंदिर में मूर्ति स्थापना का कार्य का समापन भी किया गया था.

इस घटना का अंदेशा पुलिस को कल ही हो गया था एहतियातन तौर पर कल से पुलिस का जत्था वहां मौजूद था. करीब सौ की संख्या में पुलिस के जवान कल से ही घटना स्थल पर तैनात किया गया था. इतने संख्या में पुलिस के जवानों के घटना स्थल पर मौजूद होने के बावजूद लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की गौरतलब है कि पत्थरबाजी में महिलाएं भी शामिल थीं. इस प्रकरण में शामिल मंदिर के पुजारी का नाम कमलेश मिश्रा है, पुलिस इस मामले में मंदिर के पुजारी को ढुंढ रही है जो अभी फरार बताए जा रहें हैं, पुजारी का बेटा नीतीश भी फरार बताया जा रहा है. हालाकि सूत्रो के हवाले से खबर आ रही है कि मंदिर के पुजारी का भाई अरुण कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन अभी पुलिस गिरफ्तार लोगों का नाम बताने से बच रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *