महेंद्र सिंह धोनी की गर्लफ्रेंड की मौत की दर्दनाक कहानी आपकी आखों में भी आंसू ला देगी

डियन क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो कर कोई जानता है। कैसे उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम में ना केवल खुद को शमिल किया बल्कि देश को वर्ल्ड कप भी दिलवाया। धोनी के ये किस्से सभी को पता है। लोग धोनी की पर्सनल ज़िन्दगी के बारे में भी थोड़ी बहुत बाते जानते हैं. साक्षी और उनकी लव स्टोरी तो हर न्यूज़ चैनल में दिखाई जा चुकी है। लेकिन मिस्टर कूल की ज़िन्दगी में सिर्फ इतने ही रोचक किस्से नहीं है। उनकी ये ज़िन्दगी इतनी दिलचस्प है की अब उसपर फिल्म भी बन गयी है और इस फिल्म में उनकी लाइफ से जुडी कई बातों का खुलासा होने वाला है।

महेंद्र सिंह धोनी पर बन रही फिल्म ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की ज़िन्दगी के उन चैप्टर्स को खोला जाएगा जिसके बारे में कोई नहीं जानता। धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की लव स्टोरी के बारे में कई बार कई जगहों पर पढ़ा होगा आपने लेकिन शायद उनकी उस लव स्टोरी के बारे में आप नहीं जानते जो अब इस दुनिया में ही नहीं है। जी हाँ, साक्षी के पहले धोनी किसी और से प्यार करते थे। उस लड़की का नाम प्रियंका झा था और वो धोनी की ज़िन्दगी में तब से थी जब से धोनी इंटरनेशनल क्रिकेटर नहीं बने थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी और प्रियंका एक दुसरे को बहुत प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे। उन दोनों के लव स्टोरी के दौरान ही धोनी का सिलेक्शन टीम इंडिया में हुआ। लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ की दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए। धोनी और प्रियंका एक दुसरे से प्यार तो बहुत करते थे लेकिन टीम इंडिया में चयन होने के बाद धोनी व्यस्त रहने लगे। धोनी धीरे धीरे अपने सीनियर्स का कॉन्फिडेंस जीत रहे थे और टीम इंडिया में मुकाम बनाने में लगे गुए थे।

इसी दौरान जब धोनी एक फॉरेन टूर पर गए हुए थे तब प्रियंका की कार एक्सीडेंट में मौत हो गयी। धोनी को ये तब पता चली जब वो टूर से वापस लौटे। उन्हें ये खबर जानकार बहुत बड़ा धक्का लगा। वो इतने बड़े सदमें में थे की लोगों को लगा की वो अब क्रिकेट कभी नहीं खेल पाएंगे। लेकिन जब धोनी मैदान में उतरे तो अपने चौके और छक्कों से सबको हैरान कर दिया। शायद प्रियंका की मौत ने धोनी को और भी मज़बूत बना दिया था। उस हादसे के लम्बे समय बाद साक्षी, धोनी की ज़िन्दगी में आई और एक बार फिर उनकी ज़िन्दगी खुशियों से भर दी।

फिल्म में धोनी की इस लव स्टोरी पर हाईलाइट किया गया है। ख़बरों के मुताबिक वो बड़ी मुश्किल से इस बारे में फिल्ममेकर्स से बात करने के लिए तैयार हुए थे। वो अपने प्यार के इस दर्द को हमेशा दिल में ही छुपाकर रखते थे लेकिन अब धोनी और प्रियंका की ये अनसुनी प्रेम कहानी हम करीब से देख पायेंगे। फिल्म में धोनी का किरादर सुशांत सिंह राजपूत निभा रहे हैं और प्रियंका का किरदार दिशा पटानी।

तस्वीर: धोनी और उनकी पत्नी साक्षी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *