आज तक की रिपोर्टर ने नोटबंदी पर नेगिटिव बोलने से रोका, भरी सड़क पर हुआ तमाशा

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल ह रहा है, जो नोटबंदी के साथ-साथ मीडिया की भूमिका को भी कटघरे में खड़ा कर रहा है। दरअसल नामी न्यूज़ चैनल आजतक की एंकर/ रिपोर्टर नोटबंदी पर स्पेशल कवरेज के लिए एटीएम के बाहर लगी लाइनों में जनता की प्रतिक्रिया जानने पहुंची। रिपोर्टर पर आरोप है कि उसने नोटबंदी पर राय लेने के लिए ऐसे लोगों को चुना जो नोटबंदी के समर्थन में बोलना चाहते थे। जबकि नेगिटिव बोलने वाले एक शख्स को बोलने से ही रोक दिया।

इसके बाद वहां मौजूद तमाम लोगों को रिपोर्टर का ये रवैया बर्दाशत नहीं हुआ और देखते ही देखते हंगामा शुरू हो गया। हंगामा करने वाले शख्स ने रिपोर्टर से पूछा कि आप क्यों सही हालात दिखाने से बच रहे हैं? हम भी आम आदमी हैं फिर क्यों हमारी बात को दबाया जा रहा है? क्या यही मीडिया की नैतिकता है ? इन तमाम सवालों का जवाब देने में जब रिपोर्टर साहिबा नाकाम हुईं तो उन्होंने बजार ज्यादा बहस करने के चुप रहने में ही अक्लमंदी समझी।

लेकिन हंगामा यहां भी खत्म नहीं हुआ, बात उस वक्त और बढ़ गई जब रिपोर्टर की मौजूदगी में ही आज तक चैनल, बीजेपी सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ नारों का दौर शुरू हुआ। आजतक रिपोर्टर ने वीडियो में दिख रहे एक मुस्लिम शख्स की राय लेने से इनकार कर दिया..वहीं रिपोर्टर ने पब्लिक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये मौलाना आप लोगों की आवाज़ बंद कर के अपनी राय देना चाहते हैं। लेकिन भीड़ को शायद रिपोर्टर की ये बातें रास नहीं आई। और यहां देखते ही देखते बीजेपी मुर्दाबाद जैसे नारे लगने शुरू हो गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *